इंटरनेट पर लीक हुई विश्व के पहले 5 कैमरे वाले Smart Phone की डिटेल, जानें क्या है खासियत

0
60

डेस्क ।। सोशल मीडिया पर बीते कुछ महीने से Nokia 9 PureView की जानकारी लीक हो रही है। अभी हाल ही में इस Smart Phone का एक प्रमोशनल वीडियो लीक हुआ था, जिसमें इस फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी मिली थी, लेकिन एक बार फिर इस Smart Phone का ग्राफिक्स से बनी तस्वीर लीक हो गई है, जिसमें Nokia 9 PureView के डिजाइन के बारे में जानकारी दी गई है।

लीक हुई तस्वीर में फोन के बैक पैनल पर पांच रियर कैमरा है, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि एक मेन सेंसर होगा दूसरा अल्ट्रा वाइड सेंसर, तीसरा टेलिफोटो सेंसर, चौथा डेफ्थ और मोनोक्रोम सेंसर होगा। इसके अलावा तस्वीर में एक LED फ्लैश भी नजर आ रहा है और इसके बैक पैनल पर एंड्रॉयड वन लिखा दिख रहा है।

वहीं इसके फ्रंट पैनल पर पतला बैजल और फिंगरप्रिंट पैटर्न नजर आ रहा है, जिसे देखने के बाद ऐसी उम्मीद है कि कंपनी अपने इस Smart Phone को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके अलावा फोन के फ्रंट पैनल के उपर फ्रंट कैमरे को भी देखा जा सकता है।

कंपनी 24 फरवरी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (2019) में एक इवेंट का आयोजन करने वाली है, जिसमें इस Smart Phone को पेश कर सकती है। बता दें कि अभी हाल ही में इस Smart Phone का प्रमोशन वीडियो लीक हुआ था, जिसमें जानकारी मिली थी कि Nokia 9 PureView में 5.99 इंच का नॉच लेस डिस्प्ले होगा, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसके अलावा इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकता है। यह फोन स्नैपड्रैगन 845 Soc प्रोसेसर से लैस होगा।

वहीं अगर फोन के अन्य स्पसिफिकेशन की बात करें तो Nokia 9 PureView में 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होने की उम्मीद है। यह एंड्रॉयड वन डिवाइस होगा जिसे Android 9 Pie के साथ रिलीज किया जाएगा।

फोटो- फाइल