बेंगलुरु में IPL जीता पर कोहली पर लगा 12 लाख का जुर्माना, पहली जीत पर पत्‍नी अनुष्‍का ने दी ये प्रतिक्रिया

0
18

नई दिल्ली।। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कैप्टेन विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन पर यह जुर्माना शनिवार की रात किंग्स एकादश पंजाब के खिलाफ मोहाली में खेले गये मैच में धीमी ओवर गति के कारण लगाया गया है। हालांकि यह उनकी टीम का IPL की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित सत्र का पहला अपराध था। इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को खेले गए IPL के 28वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के डिविलियर्स और स्टॉयनिस ने आखिरी ओवरों में धुंआधार बल्लेबाजी कर किंग्स एकादश पंजाब को हरा दिया था। किंग्स एकादश पंजाब को उसके घर में 8 विकेट से हरा इस सत्र की पहली जीत दर्ज की थी। पंजाब ने बेंगलुरु के सामने जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में बेंगलुरु ने 19.2 ओवरों में 2 विकेट पर 174 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

इस जीत से विराट बेहद उत्साहित दिखे। उन्हें विराधी फ्रेंचाइजी की को-ऑनर प्रीति जिंटा ने भी बधाई दी। कोहली ने स्वीकार किया, “जीतकर अच्छा लग रहा है। कई मैचों में हम बदकिस्मत रहे। हर मैच में नहीं, लेकिन कुछ मैच हम जीत सकते थे।” हालांकि इस जीत के बावजूद बेंगलुरु दो अंकों के साथ आखिरी पायदान पर बना हुआ है।

विराट कोहली ने शनिवार को मौजूदा IPL में पहली जीत दर्ज करने के बाद पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा की तारीफों के पुल भी बांधें हैं। कोहली ने कहा, “मेरे ख्‍याल से पिछले एक साल में मेरे साथ जो सबसे बेहतर चीज हुई है, वो है शादी। इसके बाद मेरी पूरी जिंदगी बदल गई है। मेरी पत्‍नी बेहद खूबसूरत है और वह शानदार व्यक्तित्व। मेरी जिंदगी में यह सबसे मजबूत पक्ष रहा, जिसने मुझे बदल दिया। इससे पहले मैं अपनी जिंदगी में काफी आक्रामक था। अनुष्‍का ने मुझे प्रोत्‍साहित किया, सकारात्‍मक रखा। हम एक-दूसरे के साथ अच्‍छा समय बिताते हैं और तब मैं खेल से पूरी तरह दूर रहता हूँ।

कैप्टेन कोहली ने आगे कहा, “मैं इससे ज्‍यादा भाग्‍यशाली नहीं होता कि ऐसी पार्टनर है जिंदगी में जो उस स्थिति में होने के बावजूद मुझे समझती है। मेरा ध्‍यान उनके साथ समय बिताने पर है और इसी तरह मैं स्विच ऑफ हो जाता हूँ।” विराट कोहली ने अपनी जिंदगी में अनुष्‍का शर्मा के प्रभाव के बारे में बात की। विराट ने कहा कि जिंदगी में कुछ चीजों को साधारण रखने से काफी खुशी मिलती है। दोनों को पता है कि वो हमेशा जनता की नजरों से घिरे रहते हैं, इसके बावजूद वह अच्‍छा समय बिताना पसंद करते हैं