शिवपाल की नजर में CM योगी ईमानदार लेकिन अखिलेश और डिंपल यादव को लेकर कह् दी ये बड़ी बात

0
18

लखनऊ।। समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। अफसरशाही पर सीएम योगी की पकड़ नहीं है इस कारण भ्रष्टाचार हो रहा है। हालाँकि सीएम योगी को शिवपाल ने ईमानदार बताया है। शिवपाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ईमानदार हैं, हम इस बात को मान रहे हैं, लेकिन उनकी नौकरशाही में लगाम कम होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।”

शिवपाल यादव ने कहा कि वे समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को तैयार हैं,लेकिन इसके लिये अखिलेश को सबसे पहले उनसे बात करनी होगी। प्रसपा अध्यक्ष ने कहा, “चुनाव बाद अगर वे (अखिलेश यादव) हमसे बात करें, हमें आदर दें तो मैं इस पर विचार करूंगा लेकिन गठबंधन सहयोगी ही बनूंगा। मेरी पार्टी बने रहेगी और सपा में शामिल नहीं होगी।” शिवपाल यादव ने उन आरोपों को खारिज कर दिया जिसमें उन्हें भारतीय जनता पार्टी की बी-टीम बताया जा रहा है। शिवपाल ने कहा, “मैंने हमेशा सपा के लिये और बीजेपी के खिलाफ काम किया है।”

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह के खिलाफ प्रत्याशी ना उतारे जाने को लेकर कहा, “हमने नेता जी के खिलाफ इसलिए उम्मीदवार नहीं उतारा है, क्योंकि हम उनका बहुत सम्मान करते हैं। आज हम जहां हैं, वो उन्हीं के बदौलत हैं।”

वहीं, डिंपल यादव के खिलाफ अपनी पार्टी के प्रत्याशी को नहीं उतारने के सवाल पर उन्होंने कहा, “जहां तक डिंपल की बात है, हमारे वरिष्ठों ने सलाह दी कि यह घर का मामला है। वह हमारी बहू हैं।”

गौरतलब है कि शिवपाल यादव ने सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नाम से अपनी नई पार्टी बनाई है। उनकी पार्टी के प्रत्याशी इस बार चुनाव मैदान में हैं। वह स्वयं फिरोजाबाद से अपने भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव में ताल ठोक रहे हैं।